UP Lockdown: यूपी में पूर्ण लॉकडाउन अभी नहीं, सिर्फ सख्ती बढ़ेगी: योगी सरकार का निर्देश

UP Lockdown: यूपी में पूर्ण लॉकडाउन अभी नहीं, सिर्फ सख्ती बढ़ेगी: योगी सरकार का निर्देश

सेहतराग टीम

उत्तर प्रदेश में रोज बढ़ते कोरोना वायरस के नए संक्रमण मामलों को देखते हुए इलाहाबाद हाईकोर्ट ने सूबे के पांच सबसे प्रभावित जिलों में लॉकडाउन के आदेश दिए हैं। ये 5 राज्य लखनऊ, कानपुर, वाराणसी, गोरखपुर और प्रयागराज हैं जहां 26 अप्रैल तक लॉकडाउन लगाने का आदेश दिया है। लेकिन मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ पूर्ण लॉकडाउन के पक्ष में नहीं हैं। सोमवार को टीम-11 के साथ समीक्षा बैठक में इसका संकेत दे दिया है। सीएम योगी आदित्यनाथ ने साफ कहा कि कोविड प्रोटोकॉल का उल्लंघन करने वालों के साथ सख्ती करें।

पढ़ें- कोरोना से बचने के लिए ज्यादा परतों वाला मास्क पहनना जरूरी, एक्सपर्ट्स से जानें

सीएम योगी आदित्यनाथ ने साफ कर दिया है कि उत्तर प्रदेश पूर्ण लॉकडाउन नहीं लगेगा। उत्तर प्रदेश में वीकेंड लॉकडाउन के साथ ही 25 से अधिक शहरों में रात आठ बजे से नाइट कर्फ्यू पहले से ही लग रहा है। सरकार ने साफ कर दिया है कि वैश्विक महामारी संकट में कोरोना के खिलाफ लड़ाई में राज्य की कोरोना पीड़ित जनता और उनके परिजनों के साथ किसी प्रकार की लूट और कालाबाजारी बर्दाश्त नहीं की जाएगी।

सीएम योगी आदित्यनाथ ने वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग से बढ़ते कोरोना संक्रमण को लेकर टीम-11 के साथ समीक्षा की। उन्होंने अधिकारियों से कोरोना के हालातों की प्रदेश की पूरी रिपोर्ट ली। इसके बाद उन्होंने टेस्टिंग, ट्रैकिंग और टीकाकरण की रफ्तार बढ़ाने पर जोर दिया। मुख्यमंत्री ने मास्क न पहनने वालों से सख्ती से निपटने के निर्देश दिए, जो लोग मास्क न पहनने पर दूसरी बार पकड़े जाएं, उनकी फोटो सार्वजनिक करने और 10 हजार रुपए का जुर्माना वसूलने के भी निर्देश दिए हैं। सीएम योगी आदित्यनाथ ने इस दौरान साफ किया कि पूर्ण लॉकडाउन नहीं लगेगा, मगर सख्ती पूरी रहेगी। सैनिटाइजेशन के लिए वीकेंड कफ्र्यू लागू हो सकता है।

इसे भी पढ़ें-

समझिए, कोरोना के बदले स्ट्रेन से बच्चे क्यों हो रहे हैं ज्यादा संक्रमित

Disclaimer: sehatraag.com पर दी गई हर जानकारी सिर्फ पाठकों के ज्ञानवर्धन के लिए है। किसी भी बीमारी या स्वास्थ्य संबंधी समस्या के इलाज के लिए कृपया अपने डॉक्टर की सलाह पर ही भरोसा करें। sehatraag.com पर प्रकाशित किसी आलेख के अाधार पर अपना इलाज खुद करने पर किसी भी नुकसान की जिम्मेदारी संबंधित व्यक्ति की ही होगी।